VARANASI- PM Modi inaugurates supercomputer ‘Param Shivay’ at IIT-BHU////LUDHIANA- Punjab Budget: Rs 12,236 crore for education///NEW DELHI-112: Single emergency helpline number to go live today in 16 states, UTs///LUDHIANA-Author of 6 books, MBA, law grad, IPS officer: Meet the face of sacrilege SIT///NEW DELHI. Noted Hindi author Namvar Singh dies at 92///NEW DELHI- Cabinet approves proposal for promulgation of the Indian Medical Council (Amendment) Second Ordinance, 2019 ////PUNE. FLAME University invites applications for New Venture Competition////आईआईएस विश्वविद्यालय की छात्राओं ने गणतंत्र दिवस पर किया जयपुर का प्रतिनिधित्व////CHANDIGARH. ‘Biggest fight against drugs’ launched at Chandigarh University////रोहतक-महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल में हवन यज्ञ ///
दिन में नाइट गाउन पहनना महिलाओं पर पड़ सकता है
दिन में नाइट गाउन पहनना महिलाओं पर पड़ सकता है भारी, देना होगा जुर्माना


नई दिल्ली: कभी कॉलेज गर्ल्स के जींस पहनने पर रोक तो कभी स्कर्ट पहनने पर मिलने वाले ताने. देश में हर रोज कुछ न कुछ अजीबो-गरीब फरमान जारी किए जाते रहते हैं. इसी बीच आंध्र प्रदेश के टोकलपल्ली गांव में महिलाओं के दिन में नाइट गाउन पहनने पर रोक लग गई है. अगर दिन में कोई भी महिला गाउन में नजर आ गई तो उसे 2 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा.

टोकलपल्ली गांव के बड़े-बुजुर्गों ने इस फरमान को जारी किया है और कहा है कि दिन के वक्त अगर यहां की महिलाएं नाइट गाउन पहनती हैं तो उन्हें 2000 रुपये फाइन देना होगा. इतना ही नहीं दिन में नाइट गाउन पहनने वाली महिलाओं के बारे में जानकारी देने वाले व्यक्ति को ईनाम भी दिया जाएगा.
टोकलपल्ली गांव आंध्रप्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में स्थित है. खबरों के मुताबिक, इस गांव में करीब 11 हजार परिवारों में 36 हजार लोग रहते हैं. इस फरमान के बाद जब गांव में तहसीलदार और पुलिस ने दौरा किया तो इस अजीबोगरीब नियम के विरोध में कोई भी महिना सामने नहीं आई. रिपोर्ट की मानें तो कुछ लोगों ने कहा कि ये फैसला महिलाओं की सहमति से ही लिया गया है.
(updated on November 13th, 2018)