CHANDIGARH-Wasting Water? Be Prepared To Shell Out Rs 2,000 As Fine///Delhi: 73,000 children who failed in schools out of system///LUDHIANA- Bookerpillar’ sweeps off its feet in The Lakewood School.///New Delhi : The Millennium Schools launches The Open Door Project///RANCHI.-Reward Yourself & Punish Yourself: RK MISHRA////पटना- न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल मिलर हाईस्कूल के बच्चों ने सीखा आग बुझाने का तरीका /// रायपुर -विचक्षण जैन विद्यापीठ के बच्चों ने महावीर जयंती सेलिब्रेट की////इंदौर -श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट आफ साइंस एंड टेक्नोलाजी में सेमिनार ///ग्वालियर - जैन सेंट्रल हाई स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर दिया शाकाहार का संदेश /////जयपुर--ग्रीन एजुकेशन ऑर्गेनाइज़ेशन -किचन फार्मेसी मास्टर क्लास में बताये गए फायदे ////HYDERABAD. Life of Bhagawan Mahaveer holds crucial lessons to contemporary world: Vice President///ALIGARH- Meeting of Jamia Urdu Aligarh Academic Council held"////
कॉलेज दे जुर्माना, छात्र पढ़ेंगे कंप्यूटर साइंस
गोरखपुर। 2013-14 सत्र में बिना संबद्धता सेंट एंड्रयूज कॉलेज का बीएससी कंप्यूटर साइंस प्रकरण का समाधान हो गया है। इस विषय के विद्यार्थियों का लंबित रिजल्ट जल्द घोषित कर दिया जाएगा और अगले सत्र से ये विद्यार्थी यूनिवर्सिटी परिसर के विद्यार्थी होंगे। यह निर्णय शनिवार को यूनिवर्सिटी कार्य परिषद की बैठक में लिया गया।

कुलाधिपति के निर्देश पर बुलाई गई कार्य परिषद की बैठक में मुद्दे के हर पहलू पर विचार विमर्श हुआ। सदस्यों ने एक बार फिर एक स्वर से पूरे प्रकरण के लिए सेंट एंड्रयूज कॉलेज को जिम्मेदार माना। सभी ने कहा कि बिना संबद्घता कोर्स संचालित कर कॉलेज ने यूनिवर्सिटी के नियमों की अनदेखी की है। छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर कॉलेज ने यह साबित किया है कि उसका मकसद छात्रहित नहीं बल्कि कॉलेज हित था। कॉलेज को दोषी मानते हुए कार्य परिषद ने 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है। कार्य परिषद के फैसले पर विश्वविद्यालय प्रशासन महाधिवक्ता से भी अनुमोदन लेना होगा।

गौरतलब है कि विद्यार्थियों, कॉलेज और विश्वविद्यालय के बीच इस प्रकरण के निस्तारण को लेकर पिछले कई महीनों से जद्दोजहद चल रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में इसे लेकर धरना, प्रदर्शन और बेमियादी अनशन तक किया गया। अनशन के दौरान ही कुलाधिपति ने कार्य परिषद बुलाकर मामले के जल्द से जल्द निस्तारण का निर्देश दिया है। इसके तहत शनिवार की बैठक हुई। परिषद के प्रांत मंत्री उमंग सिंह ने प्रयास की सफलता पर विद्यार्थियों को बधाई दी है।

(updated on 2nd May 2015)
redirect what makes a husband cheat read here