NEW DELHI -Self-Defence Training Provided To Girls: HRD Minister////मेहसाणा: गुजरात के इस गांव में युवा नहीं करते हैं मोबाइल का इस्तेमाल////NEW DELHI. -Centre committed to promoting all Indian languages equally: HRD Minister///Supreme Court Dismisses Plea Against Maratha Quota In PG Medical Courses////नई दिल्ली: मीनाक्षी लेखी ने लिखा उपन्यास 'द न्यू दिल्ली कॉन्स्पिरेसी',////आगरा-उत्तम इंस्टीट्यूट में अमेजन कंपनी द्वारा समर ट्रेनिंग////PAURI GARHWAL- NSA Ajit Doval encourages youth of his ancestral village to follow path of nation building///कैथल- दिनेश इंस्टीच्यूट डांस अकेडमी द्वारा डांस चैंपियनशिप ///// === SHILLONG-United Kingdom, India Invested 75 Million Pounds For Academic Exchanges//PUNE. convocation ceremony of the SBPU innaugurates by Bertrand De Hartingh///AMRITSAR- Guru Nanak Dev University to sign MoU with Oklahoma University///इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अतिथि प्रवक्ता के लिए आवेदन शुरू/////// ==
कॉलेज दे जुर्माना, छात्र पढ़ेंगे कंप्यूटर साइंस
गोरखपुर। 2013-14 सत्र में बिना संबद्धता सेंट एंड्रयूज कॉलेज का बीएससी कंप्यूटर साइंस प्रकरण का समाधान हो गया है। इस विषय के विद्यार्थियों का लंबित रिजल्ट जल्द घोषित कर दिया जाएगा और अगले सत्र से ये विद्यार्थी यूनिवर्सिटी परिसर के विद्यार्थी होंगे। यह निर्णय शनिवार को यूनिवर्सिटी कार्य परिषद की बैठक में लिया गया।

कुलाधिपति के निर्देश पर बुलाई गई कार्य परिषद की बैठक में मुद्दे के हर पहलू पर विचार विमर्श हुआ। सदस्यों ने एक बार फिर एक स्वर से पूरे प्रकरण के लिए सेंट एंड्रयूज कॉलेज को जिम्मेदार माना। सभी ने कहा कि बिना संबद्घता कोर्स संचालित कर कॉलेज ने यूनिवर्सिटी के नियमों की अनदेखी की है। छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर कॉलेज ने यह साबित किया है कि उसका मकसद छात्रहित नहीं बल्कि कॉलेज हित था। कॉलेज को दोषी मानते हुए कार्य परिषद ने 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है। कार्य परिषद के फैसले पर विश्वविद्यालय प्रशासन महाधिवक्ता से भी अनुमोदन लेना होगा।

गौरतलब है कि विद्यार्थियों, कॉलेज और विश्वविद्यालय के बीच इस प्रकरण के निस्तारण को लेकर पिछले कई महीनों से जद्दोजहद चल रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में इसे लेकर धरना, प्रदर्शन और बेमियादी अनशन तक किया गया। अनशन के दौरान ही कुलाधिपति ने कार्य परिषद बुलाकर मामले के जल्द से जल्द निस्तारण का निर्देश दिया है। इसके तहत शनिवार की बैठक हुई। परिषद के प्रांत मंत्री उमंग सिंह ने प्रयास की सफलता पर विद्यार्थियों को बधाई दी है।

(updated on 2nd May 2015)
redirect what makes a husband cheat read here