Union Minister for Education inaugurates Blockof NIT Arunachal Pradesh ///NEW DELHI. Indian, Pakistani women diagnosed with more aggressive breast cancer at a younger age: Study//CHANDIGARH. Punjab CM lays foundation stone of sports university///NEW DELHI. India ranks 6th most positive about teachers in 35-country survey////KANNUR.- KS Noor new Principal of INA//New Delhi: Amit Khare Gets Additional Charge Of Secretary, School Education And Literacy///BEIJING. Revised Chinese law sparks debate on sexuality education///KABUL. 18 killed in Kabul education centre attack///LUDHIANA. Stalanpreet Kaur of SKSS tops University///CHENNAI- Degrees to digital avatars of students to ‘mixed reality’ tech: IITs’ convocation during COVID-19/////
粉嫩公主酒酿蛋除了美胸丰胸的效果酒酿蛋丰胸,还能够滋补身体,补充气血,让乳腺健康,缓解痛经等作用丰胸产品,让你由内而外的调养自己,呈现健康的更好状态粉嫩公主酒酿蛋正品价格。这款产品效果明显,食用简单方便,那么酒酿蛋丰胸有没有副作用呢丰胸方法
Member's Article

बलदेव धीमान
भारत और पाकिस्तान के सम्बंधों के बारे में वर्तमान स्थिति की चर्चा करने से पहले शायद यही उचित होगा कि 1947 में जब पाकिस्तान आस्त्वि में आया था उसी समय भारत पाकिस्तान के आपस में कैसे सम्बन्ध रहे । यह तो वही हाल है जब भाई से भाई अलग होता है। और एक दूसरे के वो विना वजह दुश्मन बन जाते है।

भारत के अलग होते ही पाकिस्तान ने भारत के कश्मीर क्षेत्र में नाजायज कब्जा किया और तभी से भारत में आंतकवादी भेजकर आज तक भारत को आँखें दिखाने का काम किया । ताकि भारत में अस्थिरता बनी रहे और पीओके पर उनका कब्जा बना रहे। आज तक भारत में जिस भी पार्टी की सरकार रही शायद वो दृढ़ इच्छा शक्ति नहीं सामने आई जो वर्तमान सरकार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिखाई और पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाने के साथ साथ भारत की सेना की छवि और सैनिकों के आत्मबल को भी और बल मिला ।

वर्तमान प्रधानमंत्री ने जो एक बात 2014 में कही थी कि ‘‘राष्ट्र पहले ’’ को भी सार्थक किया । आज भारतीय जनता में देश प्रेम और राष्ट्र भक्ति की भावना पहले से कहीं अधिक मजबूत हुई है। प्रत्येक व्यक्ति के मन में ‘ मेरा भारत महान ’ नारे से ऊपर उठकर वास्तविक स्थिति में आया है। आंतकवाद का दंश उन सैनिकों के घरों में जाकर देखना चाहिए जिन्होंनें देष के लिए अपना चिराग न्योछावर किया है । नये नेता व पार्टी क्या जाने जिन्होंनें अपने घर संवारने और पार्टी को खानदानी जागीर बना रखा हो ।

शायद आज वो आतंकवाद को समाप्त करने के प्रधानमंत्री के संकल्प से सहमत न हो । परन्तु उन्हें आतंकवाद से प्रभावित अपने परिवार की कुर्बनियों को भी याद करना चाहिए तभी सर्जिकल स्ट्राइक -2 के सबूत मांगने चाहिए । इस समय सभी पार्टियों के नेताओं को एक जुटकर होकर आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश पर किए प्रहार का खुलकर समर्थन करना चाहिए न कि बात -बात पर सबूत मांगने चाहिए । अतः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिया गया यह कड़ा फैसला सराहनीय है और जनता में अगर विवेक होगा कि ऐसे प्रधानमंत्री के हाथों देश सुरक्षित है तो निश्चित तौर पर आगे आने वाले चुनावों में इसी पार्टी को ही लाभ मिलेगा और आगे आने वाले समय में भारत को विष्वगुरू बनने से कोई भी नहीं रोक पाएगा । यही सच्चा देष प्रेम और राष्ट्रभक्ति है। देष है तो हम है। अगर देष ही नहीं जो फिर हम कहाँ । पार्टी से कहीं ऊपर है देश भक्ति ।

‘ जय हिन्द ’

--------------

WRITER'S DETAILS

बलदेव धीमान
Retired Principal,
Sanjeeveni Charitable Trust,
Village Kakriana, PO Didwin, Tikkar, District, Hamirpur, HP
Email : baldev48dhiman@gmail.com

============